Monday, July 10, 2017

खिली-खिली त्वचा पाने के उपाय


 

इस मौसम में त्वचा की मॉइश्चराइजिंग करना उतना ही एहम है जितना गर्मी के मौसम में। इस मौसम में नॉन वाटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का प्रयोग करें। यही नहीं, जिन लोगों का अधिकांश समय ए सी कमरों में बीतता है, उनके लिए इस मौसम में त्वचा की मॉइश्चराइजिंग करना अहम है। ऑयली त्वचा वालें को दिन में दो बार ही त्वचा की मॉइश्चराजिंग करनी चाहिए।

त्वचा की क्लीजिंग के बा टोनिंग करें। टोरन त्वचा को मॉइश्चराजिंग के लिए बसे तैयार करता है, ताकि त्वचा खुलकर सांस ले पाए।

चेहरे की सफाई न हो जाए तो पसीना व उमस चेहरे पर परत बना लेते हैं। नतीजतन चेहरे पर जमी गंदगी कील-मुंहासे का कारण बनती है।

हफ्ते में दो बार फेस स्क्रब का प्रयोग करें। इससे मृत त्वचा से आजादी मिलेगी और त्वचा खुलकर सांस ले पाएंगी।



सुंदर, चमकीली और स्वस्थ त्वचा हर किसी का मन मोह लेती है। हर औरत की यही तमन्ना होती है कि वह हमेशा जवान और खूबसूरत बनी रहे। इसलिए आइस क्यूब्स से स्किन को फ्रेश और ब्यूटीफुल भी बनाते हैं। कैसे! आइए जानते हैं-

तेज धूप के कारण यदि आपकी स्किन टैन हो गई है या त्वचा में जलन की शिकायत है, तो तुरंत प्रभावित जगह पर बर्फ लगाएं। ऐसे करने से कूलिंग का एहसास होगा और टैनिंग से भी मुक्ति मिलेगी।

अगर फेस पर पिंपल्स से परेशान हैं तो रोजाना एक आइस क्यूब चेहरे पर दस मिनट तक घुमाएं, ऐसे करने से त्वचा के बंद रोम छिद्र खुल जाते हैं और त्वचा खुलकर सांस लेती है, जिससे त्वचा स्वस्थ और पिंपल्स फ्री बनी रहती है।

मेकअप उतारने के बाद भी चेहरे पर आइस क्यूब्स जरूर घुमाएं। ऐसा करनेसे केमिकल युक्त मेकअप से होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स नहीं होतीं।

मेकअप करने से पहले कुछ बर्फ के टुकडें लें और उन्हें कॉटन के कपडे में बांधकर पूरे चेहरे पर घुमाएं। इससे न सिर्फ फ्रेशनेस का एहसास होगा, बल्कि मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहेगा।




















सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 


No comments:

Post a Comment