Sunday, January 15, 2017

अगर आपको भी है अपनी त्वचा से शि‍कायत तो अपनाइए चॉकलेट फेशि‍यल

Cultivate the chocolate even if you complain to your skin facials


चॉकलेट फेशियल से त्वचा में न केवल निखार आता है बल्क‍ि इससे त्वचा को पोषण भी मिलता है. चॉकलेट फेशियल भी कई प्रकार का होता है. अगर आपको आपका स्क‍िन टाइप पता है तो आपके लिए सही फेशियल चुनना काफी आसान हो जाएगा.

chocolate  facials

अच्छी बात ये है कि अगर आप चाहें तो घर पर ही अपना चॉकेलट फेशियल कर सकती हैं. कुछ मात्रा में कोकोआ पाउडर को दही को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लीजिए और इसे चेहरे पर लगाइए. ये एक बेहतरीन किस्म का चॉकेलट फेशियल है. इसका एक दूसरा फायदा ये भी है कि चॉकलेट की अपनी एक खास सुगंध होती है, जो लगाने के बाद आपको रीलेक्स होने में मदद करती है.

अगर आपकी त्वचा बहुत संवेदनशील है तो चॉकलेट फेशियल से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है. चॉकलेट फेशियल से होने वाले ये फायदे आपको हैरत में डाल देंगे:


beauty tips

1. उच्च मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट
चॉकलेट फेशियल में उच्च मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट होता है जिससे त्वचा पर मौजूद झुर्रियां और बारीक रेखाएं समाप्त हो जाती हैं. इसके अलावा अगर आपका चेहरा साफ नजर नहीं आता है तो भी ये फेशियल आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा.

2. बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने के लिए
चॉकलेट फेशियल इस्तेमाल करने का ये दूसरा बड़ा फायदा है. चॉकलेट फेशियल का इस्तेमाल करने से बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम किया जा सकता है. डार्क चॉकलेट में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं और ये किसी भी दूसरे फेशियल की तुलना में ज्यादा कारगर होता है.

3. दाग धब्बे से आजादी
चेहरे पर दाग-धब्बे हो जाना एक बहुत आम समस्या है. चॉकलेट फेशियल के इस्तेमाल से त्वचा के दाग-धब्बे बहुत आसानी से दूर हो जाते हैं और त्वचा दाग-रहित, खूबसूरत नजर आती है.



No comments:

Post a Comment