Wednesday, December 7, 2016

सर्दियों में होने वाली शादियों में यूं दिखें खूबसूरत


show in the beautiful winter weddings

दुल्हन के मेकअप के संबंध में सुझाव के साथ ही स्वस्थ और चमकदार त्वचा भी शादी के समय मायने रखती है। ‘द बॉडी शॉप’ की मेकअप आर्टिस्ट कल्पना शर्मा ने सर्दियों में की जाने वाली दुल्हन के मेकअप के बारे में कुछ सुझाव दिए हैं जो इस प्रकार हैं : -
*

शिमर या ग्लिटर के बजाय हाइलाइटर का इस्तेमाल करें क्योंकि मुख्य उद्देश्य चेहरे पर चमक होनी चाहिए। नाक पर हाइलाइटर लगाकर उभार लाएं। ठोड़ी, माथे और चेहरे के मुख्य हिस्सों को हाइलाइट करें। 

भारतीय दुल्हनें आंखों के मेकअप के लिए सुनहरे रंग का चुनाव करती हैं क्योंकि यह गहरा गुलाबी, हरे रंग के लहंगे, घाघरा और भारी साडिय़ों के साथ जंचता है इसलिए आप भी सिल्वर के बजाय गोल्डन आईशैडो लगाएं। 


अगर दिन में विवाह कार्यक्रम है तो हल्का मेकअप करें और नैचुरल लुक रखें। रात में कार्यक्रम होने पर भडक़ीला मेकअप करें। सुबह के समय कार्यक्रम होने पर आंखों के मेकअप के लिए हल्के रंग के आईशैडो का चुनाव करें। 

होंठ सूखने पर लिप बाम जरूर लगाएं। होंठ को चाटे या काटे नहीं क्योंकि इससे होंठ सूख सकते हैं और लिपस्टिक भी फैल सकता है। 

 त्वचा से जुड़े कई उपचार आगे चलकर नुकसानदायक साबित हो सकते हैं। अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए शादी के कम से कम छह हफ्ते पहले से त्वचा की देखभाल शुरू कर देनी चाहिए। सर्दियों में त्वचा सांवली और रूखी हो जाने की संभावना होती है इसलिए सही फाउंडेशन लगाएं। 

* भारतीय दुल्हनों को शादी समारोह में पहनने के लिए बोल्ड और ब्राइट रंग पसंद होते हैं, टिकाऊ लुक के लिए अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो कर साफ करें फिर मॉइस्चराइजर लगाएं इससे फाउंडेशन या कंसीलर एक परत में नजर आएगा और लंबे समय तक आपका मेकअप टिका रहेगा। मॉइस्चर फाउंडेशन ज्यादा उपयुक्त होता है। 


















सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 


1 comment: