Thursday, October 6, 2016

Faces will fill it beautifully and yogurt Neem Face Pack



क्‍या आप रोज-रोज अलग-अलग तरह के ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट ट्राई कर के थक चुकी हैं? वैसे हम आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ये प्रोडक्‍ट चेहरे का कहीं से भला नहीं करते बल्‍कि उल्‍टा नुकसान ही पहुंचाते हैं। 

 अगर आपको कोई ऐसा नेचुरल प्रॉडक्‍ट चाहिये जो चेहरे को गोरा और दाग धब्‍बों से छुटकारा दिलाए, तो नीम और दही का फेस पैक आपके लिये सबसे अच्‍छा रहेगा। नीम की पत्‍तियों को धो कर साफ करें और ब्‍लेंडर में 2 चम्‍मच पानी के साथ मिला कर पीस लें। फिर इस पेस्‍ट में 2 चम्‍मच दही मिलाएं और पेस्‍ट तैयार करें। READ:12 तरह के नीम फेस पैक जो त्‍वचा बनाएं साफ और बेदाग आइये जानते हैं इस फेस पैक को चेहरे पर लगाने से क्‍या क्‍या फायदे मिलते हैं।  इस स्‍किन पैक में विटामिन और न्‍यूट्रियन्‍ट्स होते हैं जो कि स्‍किन की सेल्‍स को अंदर से पोषण पहुंचाते हैं और चेहरे को चमकदार बनाते हैं। 
 दाग धब्‍बों को हल्‍का करे यह पैक प्राकृतिक तरीके से दाग धब्‍बों को हील कर के स्‍किन के डैमेज टिशू को रिपेयर करता है जिससे दाग धब्‍बे हल्‍के होने लगते हैं।  

सूरज की किरणों से बचाए इसे नियमित रूप से चेहरे पर लगाने से त्‍वचा सूरज की तेज किरणों से बची रहेगी। एक्‍ने कम करे इस पैक में एंटीबैक्‍टीरियल गुण होते हैं जो एक्‍ने पैदा करने वाले बैक्‍टीरिया का सफाया करते हैं। वाइट स्‍किन टोन यह घरेलू स्‍किन पैक चेहरे को वाइट स्‍किन टोन देगी क्‍योंकि यह प्राकृति रूप से चेहरे को ब्‍लीच करता है। त्‍वचा के घावों को दूर करे यह पेस्‍ट चेहरे पर या शरीर के कहीं भी हिस्‍से पर पड़े घावों को दूर करता है चाहे वह जलने का निशान हो या फिर कोई रैश। इसमें एंटीसेप्‍टिक गुण होते हैं। 

 स्‍किन को कोमल बनाए इस पैक में दही भी होती है जो चेहरे को नमी प्रदान करती है। इसलिये इस पैक को चेहरे पर लगाने से स्‍किन सॉफ्ट हो जाती है। डार्क स्‍पॉट हटाए दही और नीम को मिलाने से चेहरे के डार्क स्‍पॉट दूर होते हैं और ब्‍लैकहेड्स भी निकल जाते हैं।






















सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 


No comments:

Post a Comment