Thursday, September 29, 2016

Just try it out to see how they do on Navratri Hairstyling


नवरात्रि के साथ अच्छे कपड़े , मेकअप और गहने आदि भी जुड़े हुए हैं। तो स्वाभाविक है कि इन दिनों में हम अच्छी सी हेयरस्टाइल भी करना चाहती हैं। आज हम आपको कुछ हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं जो किसी भी भारतीय परिधान के साथ की जा सकती है। 
अत: पढ़ें और इस नवरात्रि के दौरान इन हेयरस्टाइल्स को करके देखें। 

1. ब्रेडेड बन: यह बहुत ही सौम्य हेयरस्टाइल है जो साड़ी के साथ बहुत अच्छी लगती है। अपने बालों को साइड से बांटे और फिर ऊपर की ओर से थोड़े बाल लें। इन बालों की छोटी चोटी बनायें। इसके बाद बाकी के बचे बालों का जूडा बनायें। 

2. लो बन: यह हेयरस्टाइल भी साड़ी पर बहुत अच्छी लगती है। अपने आधे बालों का जूडा बनायें और बाकी के बालों को चित्र के अनुसार फोल्ड करें। इस हेयरस्टाइल का मुख्य आकर्षण इसमें लगाई जाने वाली क्लिप है। 

3. ब्रेडेड अपडू: अपने बालों को थोडा उठाते हुए एक पफ बनायें और उसके बाद साइड से थोड़े बाल लें और चोटी बनायें इसी तरह से दूसरी ओर भी करें और दोनों चोटियों को पफ के नीचे मिलाएं। 

4. साइड चोटी: यह नवरात्रि के सबसे आसान हेयरस्टाइल है। कर्लिंग आयरन की सहायता से बालों को लहरदार बनायें और उसके बाद बालो को एक ओर ले जाएँ। इस साइड पर बालों की चोटी बनायें, बस इतना ही करना है! 

5. सुंदर चोटी: यह चोटी साधारण कपड़ों पर भी बहुत अच्छी दिखती है। बालों की चोटी बनायें और इसका प्रभाव दिखाने के लिए इसे थोडा खींचे। 

6. मेस्सी बन: मेस्सी बन साडी तथा सूत दोनों के साथ बहुत अच्छा लगता है। ऊपर एक पफ बनायें नहीं तो आपके बाल चपटे लगेंगे। उसके बाद बालों की पोलीटेल बनायें और उसका जूडा बनायें। जूड़े को फूला हुआ दिखाने के लिए इसे थोडा खींचे। 

7. पफ और वेव्स: यह नवरात्रि के लिए आसान हेयरस्टाइल है। ऊपर की ओर एक पफ बनायें तथा दूसरे सिरों को लहरदार बनायें। इसके साथ मांग टीका लगायें। 

8.गजरे के साथ जूडा: एक साधारण सा जूडा बनाकर उसमें गजरा लगा लें। इस बात का ध्यान रखें कि गजरा ताज़ा हो। 

9. हाफ अपडू: हाफ अपडू बनाने के लिए बॉबी पिन्स का उपयोग करें। और उसके बाद इन पिन्स को ढकने के लिए एक जडाऊ पिन लगायें। यह नवरात्रि के लिए एक आसान परन्तु सुंदर स्टाइल है। 

10. हाफ अपडू पफ के साथ: ऊपर की ओर पफ बनायें और हेयरस्प्रे की सहायता से उसे सेट करें। इससे आपके बाल जमे हुए दिखेंगे। इसके साथ मांग टीका लगायें। 

11. मिडिल पार्टेड हाफ अपडू: यह इस नवरात्रि के लिए सबसे आसान हेयरस्टाइल है। बालों को घना दिखाने के लिए बहुत सारे मूज और हेयरस्प्रे का उपयोग करें। और बस हो गया, बस ऐसा करके आप बालों की स्टाइल बना सकती हैं। 

12. फिशटेल ब्रेड: फिशटेल ब्रेड सूट और साड़ी दोनों के साथ बहुत अच्छी दिखती है। अपने बालों को तीन से अधिक भागों में बांटकर चोटी बनायें और नवरात्रि के लिए तैयार हो जाएँ। ।





















सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 


No comments:

Post a Comment