Thursday, June 30, 2016

आजमाएं ये तरीके,पाएं प्राकृतिक सुंदरता


गोरी त्वचा पाने के लिए लड़कियां क्या क्या नहीं करती, फेसवाश, फेसपैक, स्किन ट्रीटमेंट और जाने कितने तरह तरह के ट्रीटमेंट लेती है, जिससे कभी कबार उल्टा असर भी हो जाता है ,त्वचा खूबसूरत बनाने की बजाए बदसूरत बन जाती है। इसलिए आज हम आपको कुछ लगाने की नहीं बल्कि खाने की सलाह दे रहे है, जिससे कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं होता और शरीर भी स्वस्थ होता है। आज हम आपको उन आहार के बारे में बताने जा रहे जो आपको स्किन को प्राकृतिक रूप से सुंदर बनाते है।
जैसे आप धुप से बचने के लिए संस स्क्रीन लोाशन इस्तेमाल करते है, ठीक वैसे ही पालक आपको सूर्य की तेज किरणों से बचाता है। जानकारी के लिए बता दें पालक में फाइटोन्‍यूट्रियन्‍स होते हैं, जो सूर्य की किरणों से आपको बचाते है। जिन लोगों के शरीर में कैल्शियम की मात्रा कम होती है, उनके लिए पालक खाना अच्छा रहेगा, इससे कैल्शियम की कमी दूर हो जाएगी। पालक में बीटा-कारोटेन और ल्‍यूटेन की मात्रा भी अच्छी खासी होती है, जिससे त्वचा नरम बनती है।
अखरोट
अखरोट को विटामिन से भरपूर माना जाता है, जो रक्त के संचार को बढ़ाता है और बढ़ती उम्र को भी थामे रखता है।अखरोट में ओमेगा 3 पाया जाता है, जो आपकी त्वचा को बेकार होने से बचाता है और उसे जवां बनाएं रखता है। 
आम

वो पोएम तो आपने सुनी होगी न, आम फलों का राजा है। एक दम सही पोएम है, क्योंकि आम में A और C विटामिन पाए जाते है, जो आपकी त्वचा को शाइनी बनाते है। आम एंटी एजिंग फलों में से एक माना जाता है। 

सेब

सेब विटामिन की मात्रा से भरपूर होता है, जो बालों को काला बनाता है, चेहरे की त्वचा को नरम और सुंदर बनाता है। 
सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 


No comments:

Post a Comment